WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tilak Mehta Success Story In Hindi: यह लड़का खेलने की उम्र में कमाता है हर महीने 2 करोड़ रुपये,13 साल की उम्र में खड़ी की करोड़ो कंपनी

Tilak Mehta Success Story In Hindi: दोस्तों अगर आपसे कहा जाये कि 13 साल की आयु में एक लड़के ने एक आईडिया से 100 करोड़ रुपये की कंपनी खड़ी कर दी है तो शायद ही किसी को यकीन होगा। लेकिन यह बात सच है आपको बता दें कि तिलक मेहता जिन्होंने 13 साल की आयु में करोड़ों रुपये की कंपनी खड़ी कर दी और आज तिलक मेहता हर महीने 2 करोड़ रुपये की कमाई कर रहे है। दोस्तों कहा जाता है कि प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती, तिलक मेहता को देखकर यह बात सोलह आने सच साबित होती है।

दोस्तों आपको बता दें कि तिलक मेहता जिनको अपनी ही मुश्किलों से यह आइडिया आया और उन्होंने आम लोगों की समस्‍या समझकर काम शुरू कर दिया। तिलक मेहता ने यह कंपनी बिना मोटी रकम निवेश किए ही शुरुआत की थी। उसके बाद धीरे धीरे काम बढ़ता गया और आज तिलक मेहता की कंपनी 100 करोड़ रुपये के आंकड़े को पर कर चुकी है। और इतना ही नहीं बल्कि तिलक मेहता की कपंनी ने हजारों लोगो की कमाई को भी दुगना कर दिया है।

इसी प्रकार की ताजा अपडेट पाने हेतु गूगल न्यूज पर फॉलो करें। ताकि जब भी कोई नई सूचना आएगी तो गूगल आपको तुरंत सूचित करेगा फॉलो करने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें, उसके बाद स्टार पर क्लिक करें

कैसे खड़ी की कंपनी – Tilak Mehta Success Story

Tilak Mehta Success Story
Tilak Mehta Success Story

तिलक मेहता ने 2018 में मुंबई शहर के अंदर डिलीवरी कंपनी की शुरुआत की थी उस समय उनकी आयु 13 साल की थी। तिलक मेहता के पास कंपनी को शुरू करने के लिए ज्यादा पैसे नहीं थे लेकिन अपने पिता से कुछ पैसे लेकर मुंबई के डिब्‍बावालों को अपने साथ जोड़ा और करोड़ों का कारोबार खड़ा कर दिया। तिलक ने पेपर एंड पार्सल (Paper n Parcels) नाम से कंपनी बनाई थी। और आज उस कंपनी से दो करोड़ रुपये प्रतिमाह कमा रहे है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कैसे आया आईडिया

तिलक को इस कंपनी को शुरू करने का आईडिया कैसे आये तो आपको बता दें कि तिलक को यह आइडिया अपने साथ हुई एक घटना के बाद आया था। दरअसल, तिलक एक बार अपने अंकल के घर गए और वापस लौटते समय अपनी बुक वहीं भूल गए। अगले दिन एग्‍जाम होने की वजह से उन्‍हें किताब उसी दिन चाहिए थी। दिक्‍कत यह रही कि कोई भी डिलीवरी कंपनी सेम डे उनकी किताब भेजने के लिए राजी नहीं थी। कुछ डिलीवरी कंपनियां राजी भी हुईं तो उन्‍होंने काफी ज्‍यादा पैसे मांग लिए। इसके बाद ही तिलक ने इस समस्‍या का हल निकालने के लिए Paper n Parcels का काम शुरू किया।

शुरू की सस्‍ती ऑनलाइन सर्विस

Tilak Mehta Success Story
Tilak Mehta Success Story

तिलक मेहता ने शुरूआती दिनों में पैसे की कमी को देखते हुए एक आईडिया निकाला और मुंबई में टिफिन सर्विस कंपनी से संपर्क किया और उनके साथ मिलकर 2018 से ऑनलाइन काम शुरू किया। उसके बाद ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म के माध्यम से लोगों को बेहद सस्‍ती कीमत पर डिलीवरी सर्विस मिलने लगी। और उसी दिन लोगों तक डिलीवरी पहुंचने लगी और धीरे-धीरे इसी प्रकार बिजनेस भी काफी तेजी से बढ़ने लगा।

सैकड़ों नौकरी और हजारों रोजगार

दोस्तों तिलक मेहता ने Papers N Parcels नामक कम्पनी की स्‍थापना की और उसके बाद अब तक करीब 200 कर्मचारियों को नौकरियां दी हैं, और फिर 5,000 से ज्‍यादा डिब्‍बावालों को अपने साथ शामिल किया है. जिससे डिब्‍बावालों की कमाई भी दोगुनी हो चुकी है, क्‍योंकि अब फूड डिलीवरी के साथ पार्सल का भी काम कर रहे हैं। और आज कंपनी 100 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर चुकी है, जिसके बाद तिलक अब रोजाना करीब 7 लाख रुपये यानी हर महीने 2 करोड़ रुपये तक कमाई करते हैं। तिलक की नेट वर्थ भी 65 करोड़ रुपये है। आज उनकी कंपनी रोजना करीब 1,200 डिलीवरी करती है।

सारांश

आज के इस लेख में हमने आपको Tilak Mehta Success Story In Hindi के बारे में जानकारी दी है और उम्मीद करते है कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी तो यह पोस्ट अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि वह भी यह जानकारी प्राप्त कर सकें।

महत्यपूर्ण लिंक्स

Home Page Click Here
Telegram Group Join Now
Tilak Mehta Success Story In Hindi
Tilak Mehta Success Story In Hindi

Q.1. Tilak Mehta Ki Net warth Kya Hai ?

Ans:- तिलक की नेट वर्थ भी 65 करोड़ रुपये है।

Q.2. Tilak Mehta Company Name

Ans:- तिलक मेहता ने Papers N Parcels नामक कम्पनी की स्‍थापना की

Q.3. Tilak Mehta birth place

Ans:- तिलक मेहता का जन्म सन 2006 को गुजरात में हुआ था।

Q.4. Tilak Mehta Father Name

Ans:- तिलक के पिता का नाम विशाल मेहता है, जो मुंबई में एक लॉजिस्टिक कंपनी में काम करते थे।

Leave a Comment