WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sagar Gupta Success Story: 22 साल की उम्र में शुरू किया बिजनेस, बना डाली 600 करोड़ की कम्पनी

Sagar Gupta Success Story: देश में देश में ऐसे कई युवा हैं जिन्होंने कम समय में अपने बिजनेस और कमाई से लोगों को हैरान कर दिया। देश ने ज्यादातर युवा पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी की तलाश करते है। वहीं इस युवक ने पढ़ाई करने के बाद अपनी बेहनत के दम पर करोड़ रूपये की कंपनी खड़ी कर दी। हम बात कर रहे हैं नोएडा के सागर गुप्ता के बारे में, जिन्होंने बीकॉम करने के बाद मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस में हाथ आजमाया था।

सागर गुप्ता जिन्होंने अपने पिता के साथ मिलकर महज 4 वर्षो में करोड़ों रूपये के बिजनेस का साम्राज्य खड़ा कर दिया है। सागर गुप्ता जिन्होंने 2017 में अपने पिता के साथ मिलकर एक इलेक्ट्रॉनिक्स की शुरुआत की। उसके बाद सागर गुप्ता की एक्का इलेक्ट्रॉनिक्स का कारोबार 600 करोड़ रूपये पर पहुंच गया। तो चलिए जानते है इनके सक्सेस की कहानी

इसी प्रकार की ताजा अपडेट पाने हेतु गूगल न्यूज पर फॉलो करें। ताकि जब भी कोई नई सूचना आएगी तो गूगल आपको तुरंत सूचित करेगा फॉलो करने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें, उसके बाद स्टार पर क्लिक करें

Sagar Gupta Success Story min -
Sagar Gupta Success Story

नही था बिजनेस का कोई अनुभव (Sagar Gupta Success Story)

सागर गुप्ता को शुरुआत में इस बिजनेस के बारे में कोई अनुभव नहीं था। लेकिन अपने प्रोडक्ट और अपने मेहनत पर उनको पूरा भरोसा था। जैसे बाद उन्होंने अपने पिता को साथ लेकर करोड़ रूपए के बिजनेस का साम्राज्य खड़ा कर दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उसके बाद अगले 3 साल में नोएडा में नई फैसिलिटी लगाने के लिए सागर गुप्ता ने ₹1000 करोड़ का निवेश करने का फैसला किया है। उसके बाद अब कंपनी वॉशिंग मशीन, स्मार्ट वॉच, एयर फोन, हेडफोन और ट्रू वॉयरलैस स्टीरियो जैसे प्रोडक्ट बनाने के लिए नया प्लांट लगाने जा रही है।

Sagar Gupta Success Story min -
Sagar Gupta Success Story

पिता बनाना चाहते थे सीईओ

सागर गुप्ता के पिता का सपना था कि उनके पिता सीईओ बने और उनका बेटा सागर चार्टर्ड अकाउंटेंट बने। उसके बाद सागर गुप्ता ने सीए की तैयारी करने के लिए कोचिंग करना शुरू किया और उसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से बीकॉम की डिग्री भी प्राप्त की।

पढ़ाई पूरी करने के बाद 2017 में मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस में उतरने का मन बनाया और सागर ने पिता के साथ मिलकर एलईडी टेलीविजन का यूनिट Ekkaa electronics लगाने का निर्णय लिया।(Sagar Gupta Success Story)

यह भी पढ़ें :-

पिता का अनुभव काम आया

सागर गुप्ता को पिता का अनुभव काम आया क्योंकि सागर के पिता पिछले तीन दशक से सेमीकंडक्टर की ट्रेडिंग कर रहे थे। पिता के इस अनुभव का लाभ प्राप्त करने के बाद सागर गुप्ता का एलईडी टेलीविजन का Ekkaa Electronics का धंधा जोर पकड़ गया। इसके बाद सागर ने अपने पिता की मदद से एलईडी टीवी बेचने के लिए कांटेक्ट बनाए और धीरे-धीरे वह सैमसंग, तोशिबा और सोनी आदि जैसे ब्रांड के लिए एलईडी टीवी की मैन्युफैक्चरिंग करने लगे।

Sagar Gupta Success Story

महत्वपूर्ण लिंक्स

Home Page Click Here
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Rashmika Mandanna Upcoming Movies: अब रश्मिका के फेन्स का इंतज़ार हुआ खत्म, जल्द आ रही है रश्मिका मंदाना की नई मूवी

सारांश

तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको उत्तर प्रदेश के नोएडा में रहने वाले सागर गुप्ता के सक्सेस के बारे में जानकारी प्रदान कर दी है उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी।

Leave a Comment