WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Aadhar Card Dob Change Limit Cross Solution In Hindi 2023: अगर आधार कार्ड में 2 बार हो गई डेट ऑफ बर्थ चेंज,उसके बाद लिमिट ठीक कैसे करें

Aadhar Card Dob Change Limit Cross Solution: दोस्तों आपको बता दें कि आधार कार्ड में 2 बार जन्मतिथि बदले के बाद आधार कार्ड में डेट ऑफ बर्थ लिमिट क्रॉस हो जाती है। उसके बाद अगर आप अपने आधार कार्ड ने डेट ऑफ बर्थ को बदलना चाहते है और आप इस लिमिट को बढाना चाहते हैं जिससे आप आसानी से अपने आधार कार्ड में डेट ऑफ बर्थ को अपडेट कर सकें तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप इस लिमिट को कैसे बढ़ा सकते है और कैसे अपने आधार कार्ड में जन्मतिथि को बदल सकते है। तो पोस्ट को अन्त तक जरूर पढ़ें।

दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आधार कार्ड में आप सिर्फ दो बार अपनी जन्मतिथि को बदलवा सकते है उसके बाद जन्मतिथि को बदलने की अनुमति नहीं होती है तो इसी समस्या का समाधान हम आपके लिए इस आर्टिकल के माध्यम से लेके आए है। तो बने रहे हमारे आर्टिकल में अंत तक (Aadhar Card Dob Change Limit Cross Solution)

इसी प्रकार की ताजा अपडेट पाने हेतु गूगल न्यूज पर फॉलो करें। ताकि जब भी कोई नई सूचना आएगी तो गूगल आपको तुरंत सूचित करेगा फॉलो करने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें, उसके बाद स्टार पर क्लिक करें

Aadhar Card Dob Change Limit Cross Solution
Aadhar Card Dob Change Limit Cross Solution

अगर आधार कार्ड में 2 बार हो गई डेट ऑफ बर्थ चेंज – Aadhar Card Dob Change Limit Cross Solution In Hindi

आधार कार्ड भारतीय नागरिकों के लिए एक महत्यपूर्ण दस्तावेज़ है। आधार कार्ड के बिना हम कोई भी काम नही कर पाएंगे। जैसे आधार कार्ड के बिना हमने राशन प्राप्त नहीं होगा,बिना आधार कार्ड के हम किसी भी बैंक में अपना खाता नहीं खुलवा सकते है, आधार कार्ड के बिना हम किसी भी सरकारी काम या योजना का लाभ नहीं ले सकते इसलिए नवजात शिशु से लेकर बुजुर्ग व्यक्तियों सभी के लिए आधार कार्ड एक आवश्यक डॉक्यूमेंट है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसलिए हमारे आधार कार्ड ने हमारी जन्मतिथि का सही होना अत्यंत आवश्यक है। अगर आपके साथ भी यह समस्या आ रही है कि आपके आधार कार्ड में दो बार जन्मतिथि को चेंज कर लिया है और अब आपकी लिमिट पूरी हो गई है तो अब आप अपने आधार कार्ड में जन्मतिथि को चेंज करने की लिमिट को कैसे बढ़ावा सकते हैं।

आधार कार्ड में 2 बार जन्मतिथि बदलने पर

दोस्तो UIDAI के नियमों के मुताबिक आप अपने आधार कार्ड ने सिर्फ 2 बार जन्मतिथि को बदलवा सकते है। आधार कार्ड में जन्मतिथि हम स्वयं ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से भी अपडेट कर सकते हैं वही हम आधार सेवा केंद्र पर जाकर भी अपने आधार कार्ड में जन्मतिथि अपडेट करवा सकते हैं लेकिन अगर आपने अपने आधार कार्ड में दो बार जन्मतिथि को अपडेट करवा लिया है और अब आपकी आधार कार्ड में जन्मतिथि को अपडेट करने की लिमिट क्रॉस हो गई है तो आप आगे क्या कर सकते हैं इसका क्या सॉल्यूशन है नीचे आपको इसका सॉल्यूशन दिया जा रहा है

Aadhar Card Dob Change Limit Cross Solution in Hindi 2023

दोस्तो अगर आपको भी आधार कार्ड से जुड़ी इसी प्रकार की समस्या आ रही है तो आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि यूआइडीएआइ यह कहता है कि अगर आपके आधार कार्ड में दो बार से ज्यादा जन्मतिथि अपडेट हो चुकी है तो उसके बाद आप राज्य में UIDAI का एक ऑफिस होता है वहां पर जाकर आप जन्म तिथि को चेंज करवाने की एक लिमिट बढ़ावा सकते हैं इसके साथ ही आप घर बैठे भी इस काम को कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक्स

Home PageClick Here
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

सारांश

तो आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Aadhar Card Dob Change Limit Cross Solution के बारे में सारी जानकारी दे दी है और उम्मीद करते है कि आपको जानकारी काफी हद तक पसंद आई होगी तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ भी जरूर शेयर करें ताकि वह Aadhar Card Dob Change Limit Cross Solution की जानकारी को प्राप्त कर सकें और योजना का लाभ ले सकें तथा इसी प्रकार की ताजा अपडेट पाने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके हमारे साथ जुड़े रहे।

Leave a Comment